ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    गुलदार की मौत के प्रकरण में एक दबोचा

    08-08-2019 17:56:08

    कोटद्वार । बीती दो अगस्त को लैंसडौन वन प्रभाग की लालढांग रेंज में हुई गुलदार की मौत के मामले में वन महकमे ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाई शुरू कर दी है। बता दें कि लैंसडौन वन प्रभाग की लालढांग रेंज हरिद्वार वन प्रभाग की चिड़ियापुर रेंज और राजाजी टाइगर रिजर्व की रवासन रेंज में अलग.अलग स्थानों पर दो अगस्त को तीन गुलदार मृत पाए गए थे। एक साथ गुलदार के तीन शव मिलने से विभाग में हड़कंप मच गया था। तब डीएफओ वैभव कुमार सिंह ने लालढांग रेंज के वन क्षेत्राधिकारी के साथ एसओजी टीम को मामले की जांच सौंपी थी। गुरुवार को टीम ने मामले की खुलासा करते हुए लालढांग निवासी सुखपाल सिंह नेगी पुत्र जोत सिंह को गिरफ्तार कर दिया।

    डीएफओ सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि लालढांग निवासी सुखपाल ने दो कुत्ते पाले हुए थे। कुछ दिन पूर्व गुलदार के हमले में उसका एक कुत्ता घायल हो गया व सुखपाल घर पर ही उसका उपचार कर रहा था। इस बीच जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में गुलदार ने सुखपाल के दूसरे कुत्ते को मार दिया। सुखपाल की माने तो वह घायल कुत्ते के घावों पर कीटनाशक डालकर घाव को ठीक करने का प्रयास कर रहा थाए लेकिन कुत्ते की मौत हो गई और उसने कुत्ते का शव घर से कुछ दूर जंगल में डाल दिया। बताया कि मृत गुलदार के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गुलदार के पेट में कुत्ते की हड्डियां पाई गई। उन्होंने बताया कि हरिद्वार वन प्रभाग व राजाजी टाइगर रिजर्व में गुलदारों की मौत किस तरह हुईए इस संबंध में कुछ नहीं कहा जा सकता। टीम में लालढांग रेंज के रेंज अधिकारी बिंदरपाल सिंहए, लैंसडौन रेंज की रेंज अधिकारी पूनम अधिकारी दिनेश घिल्डियाल एसओजी टीम प्रभारी अनुराग जुयाल वन आरक्षी राहुल चमोली भूपेंद्र रौतेला राकेश वन दरोगा अशोक कुमार वन आरक्षी वीरेंद्र चौधरी व विनोद बिंजोला शामिल रहे।