*** सभी ग्रामवासियों को गाँधी जयंती और विजय दशमी दशहरा की हार्दिक शुभकामनायें - शेर अली , प्रधान प्रत्याशी पति ग्राम पंचायत रायापुर *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

फौज से सही सलामत रिटायर आया फौजी , पत्नी और पत्नी के प्रेमी ने मिलकर कर दी हत्या

02-10-2019 23:15:14

मृतक पूर्व सैनिक की पत्नी और उसका प्रेमी गिरफ्तार

कोटद्वार । देश की सीमाओं पर देश को सुरक्षित रखने के लिए पहरेदारी करने के बाद मात्र 28 दिन पहले सेवानिवृत्त होकर घर आये सैनिक की उसकी बेवफा पत्नी और उसके प्रेमी ने गला घोटकर मार डाला ।

पुलिस ने विगत 28 सितम्बर को मृत अवस्था में बेस अस्पताल लाये गये फौजी राम सिंह की हत्या के मामले में उसकी पत्नी और प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया है। पूर्व सैनिक की पत्नी का पिछले तीन.चार साल से एक प्लम्बर से प्रेम प्रंसग चल रहा था।कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी ने बताया कि मृतक पूर्व सैनिक राम सिंह की पत्नी भूमा देवी का संतोष चौधरी के साथ पिछले तीन.चार साल से प्रेम प्रंसग चल रहा था। राम सिंह 28 दिन पहले भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होकर घर आया था । 27 सितम्बर की रात को भूमा देवी का अपने पति राम सिंह के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। रात को राम सिंह ने शराब का सेवन किया था। इसी दौरान भूमा देवी ने राम सिंह के सिर पर ईंट से दो.तीन बार मार दिया। जिससे वह बेहोश हो गया। भूमा देवी अपने प्रेमी संतोष चौधरी को फोन कर घर बुलाया और दोनों ने उसके मुंह पर तकिया लगाकर उसका दम घोट दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।

कोटद्वार कोतवाली के कोतवाल ने बताया कि पूर्व सैनिक की पत्नी भूमा देवी और उसके प्रेमी संतोष चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों का राजकीय बेस अस्पताल में मेडिकल कराया गया। दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया।बता दें कि 28 सितम्बर को सुबह करीब चार बजे मानपुर कलालघाटी निवासी पूर्व सैनिक 42 वर्षीय राम सिंह पुत्र ठाकुर सिंह सीढ़ियों से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। गंभीर हालत में परिजन उसे लेकर यहां राजकीय बेस अस्पताल में लाये थे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राम सिंह भारतीय सेना में कार्यरत था। वह 28 दिन पूर्व ही सेवानिवृत्त होकर घर आया था। अस्पताल प्रशासन ने घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी थी। सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने पूर्व सैनिक राम सिंह के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के सुर्पद कर दिया था। सोमवार को मृतक की माँ पारेश्वरी देवी पत्नी ठाकुर सिंह ने कोतवाली में स्व. राम सिंह की पत्नी भूमा देवी और उसके परिचत संतोषी चौधरी पर राम सिंह की हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दर्ज कराई थी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पूर्व सैनिक स्व0राम सिंह की पत्नी भूमा देवी और उसके परिचित संतोष चौधरी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज लिया था।