ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    55 पव्वे अग्रेजी शराब सहित युवक दबोचा

    09-03-2019 20:37:16

    हरिद्वार, 21 अगस्त। धर्म एवं संस्कृति के संरक्षण तथा सवंर्द्धन को समर्पित संस्था श्रीरामलीला कमेटी रजि. आगामी तीन सितम्बर को द्वापर के अवतारी भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को धार्मिक श्रद्धा एवं हर्षोल्लास के साथ मनायेगी जिसमें भगवान श्रीकृष्ण के जीवन चरित्र की प्रमुख झांकियों को प्राचीन परम्परा के अनुरुप नूतन स्वरुप में प्रदर्शित कर सनातन धर्म एवं संस्कृति की भव्यता एवं दिव्यता का दर्शन कराया जायेगा।
        श्रीरामलीला कमेटी के प्रवक्ता विनय सिंघल ने श्रीरामलीला भवन में सम्पन्न हुई कमेटी की बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि श्रीरामलीला कमेटी रामलीला के साथ ही सनातन धर्म के अन्य पर्वों को भी अपनी सांस्कृतिक धरोहर को संजोने के उद्देश्य से मानती है। संस्थाध्यक्ष गंगाशरण मददगार की अध्यक्षता एवं महामंत्री कृष्णमूर्ति भट्ट के संचालन में सम्पन्न हुई बैठक में हुए निर्णय की जानकारी देते हुए वीरेन्द्र चड्ढा एवं रविकांत अग्रवाल ने बताया कि आगामी 3 सितम्बर को आयोजित होने वाले श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में भगवान श्रीकृष्ण के सभी दृश्यों को नए स्वरुप में प्रस्तुत करने के साथ ही मथुरा, वृन्दावन सहित देश के अन्य शहरों से आये कलाकारों द्वारा भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं का प्रस्तुतीकरण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि भगवान श्रीराम के आदर्शों से जहां मर्यादित आचरण की प्रेरणा मिलती है वहीं भगवान श्रीकृष्ण द्वारा उपदेशित कर्मयोग से व्यक्ति को स्वयं अपने जीवन को संवारने की प्रेरणा मिलती है। श्रीरामलीला कमेटी के महामंत्री कृष्णमूर्ति भट्ट ने कमेटी के उद्देश्यों की जानकारी देते हुए कहा कि भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण दोनों ही श्रीहरि विष्णु के अवतारी हैं अतः श्रीरामलीला व श्रीकृष्णलीला एक-दूसरे के पूरक हैं इसीललिए श्रीरामलीला कमेटी ने इस वर्ष भव्य रुप में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाने का निर्णय किया है और हरिद्वार की बड़ी रामलीला के समान ही श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का यह उत्सव भी धर्मनगरी का सर्वोत्कृष्ट उत्सव बनेगा इसके लिए कमेटी के सभी सदस्य तथा पदाधिकारियों ने अभी से तैयारियां प्रारम्भ कर दी है। उन्होंने रामलीला आयोजन की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 3 अक्टूबर से रामलीला का दर्शन प्रारम्भ किया जायेगा जिसमें 10 अक्टूबर को रामबारात तथा 19 अक्टूबर को दशहरे का आयोजन होगा। बैठक के अंत में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजंलि दी गई। इस अवसर पर संस्थाध्यक्ष गंगाशरण मददगार, महामंत्री कृष्णमूर्ति भट्ट, देवेन्द्र चड्ढा, रविकांत अग्रवाल, रविन्द्र अग्रवाल, वीरेन्द्र चड्ढा, विनय सिंघल, सुनील भसीन, महाराजकृष्ण सेठ, राकेश गोयल, भगवत मुन्ना, संदीप कपूर, श्रीकृष्ण खन्ना, दीपक भारती, रमन शर्मा, नरेन्द्र शर्मा, सुनील वधावन, महेश गौड़ तथा पवन शर्मा इत्यादि उपस्थित थे।