*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

पांच पेटी अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार,कार हुई सीज

04-03-2019 17:37:05


    अल्मोड़ा 10 अगस्त, 2018  जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने जेल रोड का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि क्षतिग्रस्त मोटर मार्ग की मरम्मत के साथ ही साथ नालियों का निर्माण यथाशीघ्र कराया जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि 10 दिन के भीतर यदि इस पर काम नहीं हुआ तो विभागीय कार्यवाही अमल में लायी जायेगी इसलिए व्यक्तिगत रूचि लेकर इस कार्य को यथा समय पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि सड़कों के किनारे जहॉ पर झाड़िया या अन्य कूड़ा करकट है उसे अभियान चलाकर यथाशीघ्र हटाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने भी कहा कि अनेक बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को यह व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये है लेकिन काम प्रारम्भ नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि समय रहते कार्यवाही नहीं की गयी तो इसे गम्भीरता से लिया जायेगा।
    जिलाधिकारी ने इस दौरान जेल के बाहरी हिस्सो में उगी घास, झाड़िया सहित अन्य सफाई कराने के निर्देश भी जेल अधीक्षक को दिये गये साथ ही उन्होंने कहा कि जेल की जो भी सम्पत्ति है उसका रख-रखाव सही ढ़ग से किया जाय। उन्होंने इस दौरान जेल परिसर का निरीक्षण किया और आवश्यक मरम्मत आदि जो किये जाने है उसका प्रस्ताव बनाने के भी निर्देश दिये ताकि अनुरक्षण का कार्य किया जा सके। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जेल के मुख्य द्वारा पर लगाये गये स्वतन्त्रता आन्दोलन के दौरान जेल में रहे महान स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों की सूची सहित अन्य जो भी आवश्यक अभिलेख है उनका बोर्ड़ बनाने आदि के निर्देश भी जिला पर्यटन विकास अधिकारी व जेल अधीक्षक को दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि निकट भविष्य में ऐतिहासिक जेल के नेहरू वार्ड को पर्यटन सर्किट से जोड़ा जायेगा इसके लिए उन्होंने सम्पर्क आदि मार्ग का भी निरीक्षण किया।
    इस दौरान उपजिलाधिकारी विवेक राय, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, भाजपा नगर अध्यक्ष कैलाश गुरूरानी, केवल सती सहित अन्य गणमान्य लोग भी उनके साथ थे।