थराली और आसपास के क्षेत्रों में इन दिनी अवैध शराब का धंधा जोरों से

Publish 29-05-2019 18:28:47


थराली और आसपास के क्षेत्रों में इन दिनी अवैध शराब का धंधा जोरों से

थराली/ चमोली (रमेश थपलियाल)। चमोली जिले के थराली में पिछले अप्रैल माह से अंग्रेजी शराब की दुकान बंद है। जिसका फायदा बाहरी क्षेत्रों के शराब तस्कर उठा रहे है। इन दिनों थराली क्षेत्र में बाहरी राज्यों से लेकर राज्य भर के अनेक स्थानों के शराब तस्कर सक्रिय हो गये है। आय दिन यहां अवैध शराब की खेप पहुंच रही है।
थराली मुख्य बाजार सहित आस-पास के गांव में अवैध शराब लोगों तक पहुंचाई जा रही है। थराली स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान अप्रैल माह से बंद है बावजूद इसके थराली बाजार में शराबियों का हुगदर बता रहा है कि यहां अंग्रेजी शराब का अवैध धंधा जोरों पर चल रहा है। बताया जारहा है कि  छोटे वाहनों के द्वारा यहां शराब पहुंचाई जा रही है। ग्वालदम नारायणबगड़ एवं देवाल  के शराब व्यवसाई यहां तक शराब पहुंचा रहे हैं । बाजार स्थित होटलों एवं कई दुकानों में इन दिनों यह धंधा फल-फूल रहा है।  सामाजिक कार्यकर्ता गिरीश चंदोला ,मोहन गिरी एवं केसर सिंह नेगी का कहना है कि अप्रैल माह में थराली स्थित सरकारी अंग्रेजी शराब की दुकान बंद है और यहां अवैध शराब का धंधा जोरों से चल रहा है जिस कारण सरकार को भी लाखों के राजस्व का नुकसान हो रहा है। बाजार में शराबियों का हुगदर इस कदर है कि बच्चों एवं महिलाओं का चलना दुर्बल हो गया है उन्होंने शासन-प्रशासन से यहां अवैध शराब का धंधा बंद कराने की मांग की है।
क्या कहते है अधिकारी
जिला आबकारी अधिकारी दीपाली शाह का कहना  है। की थराली में अंग्रेजी शराब की दुकान इस वित्तिय वर्ष में बंद चल रही है। साथ ही थराली से अवैध शराब की बिक्री के सम्बंध में कई शिकायते हमारे पास भी आयी है। लेकिन शिकायत कर्ताओ द्वारा स्पष्ट स्थिति न बता पाने के कारण अवैध शराब की बिक्री पर शिकंजा नही कसा जा पा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिये जल्द ही जगह जगह अभियान चलाया जायेगा।

To Top