ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    दुष्कर्म के मामले में आरोपी को सात साल के कठोर कारावास की सजा

    02-08-2019 20:50:39

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र सिंह चौहान की अदालत ने सुनाया फैसला
    गोपेश्वर (चमोली)। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र सिंह चौहान की अदालत ने अविवाहिता युवती के साथ जबरन दुष्कर्म करने के मामले में एक युवक को सात वर्ष के कठोर कारावास की सजा और सौलह हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है।
    मामला 15 अप्रैल 2017 का है। 11 नवंबर 2017 को थाने में पीड़िता के पिता ने तहरीर दी कि 15 अप्रैल को उनकी पुत्री अपने घर की साफ-सफाई कर रही थी। अचानक उनके गांव के एक युवक ने उनकी पुत्री का हाथ पकड़ा और उसे कमरे में ले जाकर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। जब उन्हें अपनी अविवाहिता पुत्री के गर्भवती होने की सूचना मिली तो उन्होंने पुलिस प्रशासन से आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने बताया कि आरोपी ने उनकी पुत्री को घटना की जानकारी किसी को भी देने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी और उससे शादी करने से भी इंकार कर दिया गया। शुक्रवार को मामले में दोनों पक्षों की लंबी बहस सुनने के बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र सिंह चौहान ने दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी और घर में घुसकर मारपीट करने के आरोप सिद्ध होने पर आरोपी को सात वर्ष के कठोर कारावास और सौलह हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है। अभियोजन पक्ष की ओर से मामले की पैरवी जिला शासकीय अधिवक्ता प्रकाश सिंह भंडारी ने की।