*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

चोर को धरा पुलिस ने, न्यायालय ने भेजा न्यायिक हिरासत में

16-01-2019 16:41:32


उत्तरकाशी / यूके (कीत्तिनिधि सजवाण )|  जिलाधिकारी डा0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में आज जिला सभागार में जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने पिछले बैठक में दी गई निर्देशों का बिन्दु वार समीक्षा की। उन्होने  स्थानीय उत्पाद को गुणवत्ता के साथ बढावा देने एवं बोटिंग, साइकिल, पर्वतारोहण, बेकरी प्रोडेक्ट, टेण्ट रिजोर्ट, मुर्गी फार्म एवं बेकरी के क्षेत्र में युवाओं को स्वरोगार से बढावा देने के लिए संबंधित अधिकारी को आवष्यक दिषा निर्देष दिये। उन्होने युवाओं को योजना के अन्तर्गत संबंधित बैंक द्वारा ऋण न देने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। जिस पर जिलाधिकारी नेवरिष्ठ कोषाधिकारी को बैकों में विभागों से जा रही ट्राजेक्सन एवं व्यवसाय की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दियेगए । साथ ही कहा कि जिन बैंको द्वारा कृषि एवं उद्योग के क्षेत्र में अच्छा कार्य किया जा रहा है उन बैंको को बिजनेस दिया जायेगा। जिलाधिकारी ने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों के स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने जनपद में बैरोगार युवाओं को विभिन्न क्षेत्र में स्वरोगार से जोड़ने हेतु ग्राउड तैयार करने की कवायद शुरू कर दी है। जिससे शहरों की ओर हो रहे पलायन एवं बैरोजगारी पर रोक लगेगें। उन्होने महा प्रबंधक उद्योग को निर्देश देते हुए कहा कि 15 दिन के अन्दर स्थानीय उत्पाद को बढावा देने हेतु बेकरी प्रोडेक्ट एवं मशाले के क्षेत्र में काम करने वाले युवाओं को तैयार करें। साथ ही गवाणा गणेषपुर में उद्योग हेतु आबंटित भूखण्ड पर उद्योग संचालन न करने वालों को प्रेशित नोटिस के तहत हटावाने की कार्यवाही करे। उन्होने सब्जी के क्षेत्र में प्रगतिशील किसान से वार्ता कर किसान आउट लेट परिसर में सब्जी मार्केट शुरू कराने के निर्देश दिये।  जबकि जिला पर्यटन अधिकारी को निर्देषित किया कि बोटिंग, साइकिल, पर्वतारोहण एवं टेण्ट रिजोर्ट के क्षेत्र में कार्य करने वाले सक्रीय युवाओं से आवेदन कराये। जिलाधिकारी ने कहा कि युवाओं को स्वरोजगार से जोडने हेतु बेहतर से बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध करवाया जाएगा ।   जिलाधिकारी ने कहा कि युवाओं को स्वरोजगार से जोडने हेतु बेहतर से बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध करवाया जाएगा । इस अवसर पर एल डी एम डी . पाल ,वरिष्ठ कोषाघिकारी हिमानी स्नेही , जिला उघोग प्रबन्घक एस एस रावत , प्रकाश खत्री , संबन्घित अघिकारी ,बैर्कस, एवं उघमी उपस्थित थे ।