कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार

Publish 19-03-2019 15:43:57


कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार


मथुरा /वृंदावन (परविंदर)|  प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। उनके सुरक्षा और स्वास्थ्य में किसी तरह की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। यह बातें शुक्रवार को प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बतौर मुख्य अतिथि वृंदावन स्थित कृष्णा कुटीर के उद्घाटन पर कही।
उन्होंने कहा कि लखनऊ और बनारस में भी वृंदावन जैसे महिला आश्रय सदन के लिए जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। कहा कि निराश्रित महिला पेंशन का सरलीकरण कर दिया गया है। निराश्रित महिलाओं के पेंशन की उम्र सीमा अब समाप्त कर दी गयी है।


कार्यक्रम में पहुंचीं केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि प्रदेश के सभी जनपदों में छोटे-छोटे महिला सदन और बाल सदनों की सुरक्षा और उनकी व्यवस्था मुश्किल काम है। फिर भी बिहार के मुजफ्फरपुर जैसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसलिए क्यों ना एक ऐसा विशिष्ट सदन लखनऊ में बनाया जाए। जिसमें निराश्रित एवं वृद्ध महिलाओं के साथ बाल गृहों के बच्चे उसमें रहे। जिससे उनकी सुरक्षा और स्वास्थ्य का पूरा ख्याल एक ही स्थान पर रखा जा सके। इसके लिए उन्होंने सभी सांसदों को पत्र लिखा है। मेनका गांधी ने कहा कि वह प्रयाग, बनारस और लखनऊ में भी विशिष्ट आश्रय सदन बनाएंगी। इसके पश्चात देश की प्रत्येक राज्य की राजधानियों में भी इस तरह के सदन का निर्माण किया जाएगा। जिनकी देखरेख की जिम्मेदारी उन राज्यों की होगी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, सांसद हेमामालिनी आदि मौजूद रहीं।

To Top