मदरसे में चल रही अवैध हथियार फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, 06 संदिग्ध हिरासत में

Publish 11-07-2019 11:27:58


मदरसे में चल रही अवैध हथियार फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, 06 संदिग्ध हिरासत में

बिजनौर/उत्तर प्रदेश (प्रशान्त राघव):  बिजनौर के शेरकोट थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नगर के मदरसे में चल रही अवैध हथियार फैक्ट्री पर छापा मारा। दारुल कुरान हमीद के नाम से चल रहे मदरसे में मुखबिर की सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी कृपाशंकर कन्नौजिया के निर्देशन पर गठित टीम ने शेरकोट चुंगी नंबर 3 शेरकोट से कांदला मार्ग पर संचालित मदरसा दारुल कुरान हमीद नामक मदरसे में कुछ हथियार बरामद किये मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की दोपहर पुलिस ने मदरसे पर छापा मारकर मदरसा संचालक कारी साजिद व अन्य उसके 5 साथी को कुछ हथियार व जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया क्षेत्राधिकारी कृपाशंकर का कहना है कि हमें मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी यहां पर अवैध असले की खरीद-फरोख्त होती है और हमने त्वरित संज्ञान लेते हुए मदरसे पहुंचे और जांच की तो वहां पर रखें दवाई के डब्बे में कारतूस व दवाई के रेक में एक पिस्टल चार तमंचे जिनमे तीन तमंचे 315 बोर और एक तमंचा 32 बोर व एक पिस्टल 32 बोर की थी 25 कारतूस 315 व  8 कारतूस पिस्टल वाले 32 बोर एक बल्लम का फॉल और तीन चाकू बरामद हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि मिली जानकारी के मुताबिक कई वर्षों से यह मदरसा नगर स्थित कांदला रोड पर चल रहा है।


मदरसा दारुल उलूम कुरान हमीद मैं अवैध रूप से हथियार बरामद होने से नगर में चर्चाओं का बाजार जोरों पर है व दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है लोगो की माने तो पहले से ही निशाने पर रहे इन मुस्लिम मदरसों  पर उस समय फिर मुहर लग गई जब साजिद द्वारा संचालित शेरकोट में एक मदरसे से पिस्टल तमंचे कारतूस भारी मात्रा में बरामद हुए। पुलिस ने अवैध हथियारों व दर्जनों जिंदा कारतूसों के साथ साथ 6 लोगों को भी अपनी गिरफ्त में लिया और जानकारी में जुट गई।

हत्या व लूट में भी बांछित है पकड़े गए 2 आरोपी
पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि मदरसे के मामले में पकड़े गये अभियुक्तों का पुराना आपराधिक इतिहास भी है जिनमे एक आरोपी आगरा में लूट को अंजाम दे चुका है तो वहीं एक आरोपी उत्तराखंड के देहरादून में गला काटकर हत्या करने में आरोपी है जिसकी छानबीन भी पुलिस कर रही है।

बिहार से तार जुड़े होने की उम्मीद जता रही पुलिस
मदरसा कांड में पकड़ा गया एक आरोपी साबिर बिहार का रहने वाला है और वह बिहार से यहां हथियारों की खरीद फरोख्त कराता था जिससे यह प्रतीत होता है कि मदरसे के कनेक्शन बिहार से भी जुड़े हैं।

शिवसेना लिखी स्विफ्ट कार भी पुलिस ने कब्जे में ली
पुलिस को घटना में एक स्विफ्ट कार भी मिली है जिसपर शिवसेना लिखा है पुलिस की माने तो आरोपी इस कार का इस्तेमाल इसीलिए करते थे कि इसपर शिवसेना लिखा होने के कारण किसी को अभियुक्तों पर शक भी नही होगा।
मदरसे में 25 बच्चे भी लेते है शिक्षा की तालीम
कांदला रोड पर संचालित मदरसा दारुल कुरान हमीद मदरसे में 25 बच्चे भी शिक्षा की तालीम ले रहे है पुलिस द्वारा की गई छापेमारी से मदरसे में हड़कम मच गया और शिक्षा ले रहे बच्चे इस घटनाक्रम से भयभीत हो उठे।

To Top