संत निरंकारी सत्संग भवन में ग्रेनेड हमला , तीन की मौत 15 घायल

Publish 18-11-2018 18:17:51


संत निरंकारी सत्संग भवन में ग्रेनेड हमला , तीन की मौत 15 घायल

अमृतसर /पंजाब : पंजाब के अमृतसर के बाहरी इलाके में रविवार को करीब 200 लोगों से भरे एक प्रार्थना सभागार में ग्रेनेड हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए.
अदलिवाला गांव में निरंकारी भवन में निरंकारी पंथ की धार्मिक सभा के दौरान यह विस्फोट हुआ.यह स्थान अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के समीप है.प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, मोटरसाइकल पर आए लोगों ने ग्रेनेड फेंका.

घटनास्थल का निरीक्षण करने वाले पुलिस महानिरीक्षक एसएस परमार ने पत्रकारों से कहा, ‘‘एक ग्रेनेड फेंका गया और घटना में तीन लोग मारे गए जबकि 10 लोग घायल हो गए जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हैं. आईजी ने बताया कि दोनों आरोपियों के पास पिस्तौल थी और ग्रेनेड फेंकने के बाद वे घटनास्थल से फरार हो गए. उन्होंने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए खोज अभियान चलाया गया है. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, घटना के समय करीब 200 लोग सत्संग भवन में मौजूद थे. परिसरों में कोई सीसीटीवी नहीं लगा है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने  संत निरंकारी सत्संग भवन पर हमले की कड़ी निंदा की.  पुलिस ने घटना के बाद भवन को सील कर दिया और राज्य में अन्य ‘निरंकारी भवनों'' पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. संत निरंकारी मिशन एक आध्यात्मिक संगठन है.

To Top