102 पेटी अवैध शराब के साथ आरोपित गिरफ्तार, वाहन सीज

Publish 06-12-2018 18:32:44


102 पेटी अवैध शराब के साथ आरोपित गिरफ्तार, वाहन सीज

पकड़ी गई अवैध शराब की कीमत साढ़े पॉच लाख रूपये
अल्मोड़ा 6 दिसम्बर, 
मादक पदार्थो  की तस्करी रोकथाम को लेकर पुलिस का चेकिंग अभियान जारी है। इसी क्रम में पुलिस को मोहन बैरियर के पास साढ़े पॉच लाख की 102 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपित गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। पुलिस ने अवैध शराब के परिवहन में प्रयुक्त वाहन को भी सीज करने के साथ पकड़े गए आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।
   पुलिस कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा मोहान बैरियर के पास वाहन संख्या यूके-04- 9643 पिकप मैक्स को चैक करने पर गोपाल सिंह अधिकारी, पुत्र खीम सिंह अधिकारी निवासी मल्ला जनतरा, तहसील सल्ट के कब्जे से वाहन में अवैध 102 पेटी मैकडवल रम की बरामद की। जिसकी कीमत पुलिस के अनुसार 5,50,000 रूपये है। आरोपित को परिवहन करते गिरफ्तार किया गया है। उपनिरीक्षक इंद्र सिंह ढैला ने बताया कि अभियुक्त गोपाल सिंह मैक्स से मैकडवल रम की 28 पेटियां, 35 पेटियां अद्धे तथा 39 पेटियां पव्वे की कुल 102 पेटियों में चण्दीगढ़ मार्का अंग्रेजी शराब बरामद की है। आरोपित रूद्रपुर से तस्करी करके मरच्यूला बेचने ले जा रहा था। जो कि पुलिस चैंकिग अभियान के तहत पुलिस की गिरफ्त में आ गया। उन्होंने बताया कि आरोपित के खिलाफ थाना भतरौंजखान में आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कर्रवाही की गई है। साथ ही अवैध शराब परिवहन कर रहे वाहन को भी सीज कर लिया है। गिरफ्तारी टीम में उपनिरीक्षक इन्द्र सिंह ठैला, कास्टेबल मो साहिद, मंसूर, राजेंद्र सिंह, मनमोहन सिंह, भूपेन्द्र सिंह एसओजी शामिल थे। एसएसपी ने पुलिस टीम को अच्छी बरामदी के लिए पुरस्कार देने की घोषणा की है।

शराब पीकर वाहन चलाने पर एक गिरफ्तार, वाहन सीज
अल्मोड़ा 6 दिसम्बर,
लमगड़ा पुलिस द्वारा वाहन चैंकिग के दौरान वैगनआर कार संख्या-यूके 4.एन-9442 को चौक किये जाने पर चालक संतोष बिष्ट पुत्र गोपाल बिष्ट निवासी, आवास विकास हल्द्वानी शराब की नशे में वाहन चलाते पाया गया। वाहन चालक को गिरफ्तार कर थाना लमगड़ा में धार 185 मोटर वाहन अधिनियम के तहत वैधानिक कर्रवाही कर वाहन को भी सीज किया है।

To Top