ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    जीव-जंतुओं और मछलियों की अवैध तस्कर करने वाले हुए गिरफ्तार

    24-10-2018 19:00:08

    आगरा (परविंदर)। चंबल नदी में रहने वाले जीव-जंतुओं की अवैध रूप से तस्करी और मछलियों का शिकार कर दूसरे राज्यों में बेचने वाले एक गिरोह के 2 सदस्य आखिरकर वन विभाग की टीम के हत्थे चढ़ गए। वन विभाग ने इन शिकारियों से एक कुंतल से अधिक मछलियों के साथ साथ एक मारुति वैन को अपने कब्जे में लिया है। इस मारुति वैन से मछलियों को दूसरे राज्यों में पहुंचाने का काम किया जाता था। वन विभाग की इस कार्रवाई के दौरान चार शिकारी भागने में सफल हो गए जिनकी धर पकड़ के प्रयास चल रहे हैं। वन विभाग की टीम ने दोनों शिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही को अंजाम दिया है।
    वन विभाग की टीम ने बताया कि काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि एक गिरोह काफी समय से चम्बल नदी और सेंचुरी एरिया में अवैध तरीके से मछली का शिकार कर रहा है, साथ ही जलीय जंतु की अवैध तस्करी भी की जा रही है। विशेष सूत्रों से मिली इस सूचना पर वन विभाग की टीम ने जाल बिछाया और छापा मार कार्यवाही को अंजाम दिया। इस कार्यवाही के दौरान चार शिकारी चकमा देकर फरार होने में सफल रहे लेकिन दो शिकारी गिरफ्त में आ गए जिनसे मछली और वैन मिली है। बताया जाता है कि कब्जे में ली गयी वैन किसी सरकारी ही कर्मचारी की है। इससे लगता है कि सरकार का ही कोई नौकर इस धंदे में शामिल था। फिलहाल वैन विभाग की टीम ने दो शिकारियों को पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया है, साथ ही इस गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।